इस होली गीत ने अमिताभ बच्चन का फ़िल्मी करियर बचा लिया

0
This Holi song saved Amitabh Bachchan's Films Career

This Holi song saved Amitabh Bachchan's Films Career

कभी लगातार नौ फ़िल्में हो गई थी फ्लॉप एक हिट के लिए तरस गए थे अमिताभ फ्लॉप फिल्मों को देख मेकर्स भी अमिताभ से काटने लग गए थे कन्नी उस जमाने में अमिताभ को करना पड़ गया था फिल्म मेकर से मिन्नतें फिर होली पार्टी अमिताभ ये गुड लक लेकर आईं बॉलीवुड के द शों मैन ने दिया ऐसा आइडिआ की फिर पटरी पर आ गया अमिताभ का कर या अमिताभ बच्चन के एक गाने ने बनाया उनका डूबता हुआ करियर.

धर्मेद्र ने अपने इस फैसले से तोड़ा हेमा मालिनी का दिल

और फिर अमिताभ तब से खेलने लग गए थे होली तो आखिर क्या है ये किस्सा अमिताभ बच्चन को द शोमैन ने क्या आइडिया दिया था आइए जानते हैं ऐसा कहा जाता है कि 80 के दशक में अमिताभ बच्चन की करीब नौ फ़िल्में फ्लॉप हो गई थी उस दौरान ऐक्टर को भी लगने लग गया था कि अब उनका कैरिअर खराब हो गया है हालांकि इस दौरान होली आई और उन्हें आर के स्टूडियो से होली पार्टी का न्योता मिला.

ऐश्वर्या राय बच्चन के दोबारा प्रेग्नेंट होने से जुड़ा अभिषेक बच्चन का खुलासा

उस कपूर की होली पार्टी काफी जबरदस्त हुआ करती थी इस पार्टी में कई बड़े सेलेब्स आते थे आर के स्टूडियो की होली पार्टी में नर्गिस वैजंतीमाला हेमा मालिनी धर्मेंद्र दिलीप कुमार मनोज कुमार राजेंद्र कुमार जितेंद्र दारा सिंह राकेश रोशन प्राण जीनत अमान मिथुन चक्रवर्ती राजेश खन्ना प्रेमनाथ अमिताभ अनिल कपूर शत्रुघ्न सिन्हा राखी रेखा और श्रीदेवी जैसे स्टार्स शामिल हुआ करते थे.

This Holi song saved Amitabh Bachchan's Films Career
This Holi song saved Amitabh Bachchan’s Films Career

इस पार्टी में अमिताभ बच्चन ने कोने में चुपचाप खड़े थे इस दौरान उनसे राजकपूर ने कहा कि होली का त्योहार है अपने टैलेंट लोगों को दिखा दो शायद कोई बात बन जाए इस पार्टी में सभी दिग्गज लोग आये हुए हैं ऐसे में अमिताभ बच्चन ने भी ये मौका नहीं छोड़ा अमिताभ बच्चन ने पार्टी में सबके सामने रंग बरसे अपनी आवाज़ में गा लिया था उनका गाना लोगों को काफी ज्यादा पसंद आ गया.

ससुर अमिताभ संग ऐश्वर्या ने खूब खेली होली

इसके बाद इस पार्टी का हिस्सा यश चोपड़ा भी बने थे उन्हें भी अमिताभ बच्चन का गाना काफी पसंद आया इसके बाद क्या था यश चोपड़ा ने फ़िल्म सिलसिला के लिए अमिताभ बच्चन को फौरन कास्ट कर लिया 1981 में रिलीज हुई ये फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल तो नहीं कर पाई हालांकि इस फ़िल्म का गाना रंग बरसे ने तहलका मचा दिया था.

इस गाने को किसी और ने नहीं बल्कि खुद अपनी आवाज़ में अमिताभ बच्चन नहीं गया था इस गाने के बाद फिर से उन्हें फिल्मों का ऑफर मिलने लग गया कुल मिलाकर राजकपूर का अमिताभ को गाना गाने का दिया हुआ आइडिआ काम कर गया अमिताभ बच्चन को फ़िल्म सिलसिला मिला .

बुढ़ापे की चपेट में आये एक्टर रणबीर कपूर

लेकिन बिग बी की यहाँ पर बॉक्स ऑफिस पर कुछ कमाल तो नहीं दिखा सकी मगर कहा जाता है कि इसी फ़िल्म से अमिताभ बच्चन की फ़िल्में पारी पटरी पर आ गई थी फिलहाल आप इस खबर पर क्या कहेंगे हमें अपनी राय कमेंट करके जरूर बताएं बाकी और भी ऐसी ही अपडेट्स पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वॉइन करें.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *