बॉलीवुड के इस बड़े एक्टर की गिरवी रखी करोड़ो की संपत्ति का हुआ खुलासा

0
This big Bollywood actor's mortgaged property worth crores revealed

This big Bollywood actor's mortgaged property worth crores revealed

बॉलीवुड का वो ऐक्टर जिसे पैसों के लिए सारी संपत्ति को रखना पड़ा वो करोड़पति जिसके बारे में कोई सोच भी नहीं सकता की इस तरीके से ऐक्टर के पास पैसों की कंगाली आ जाएगी हम बात कर रहे हैं कपूर फैमिली के एक दिग्गज एक्टर की फिल्म मेकर और ऐक्टर राजकपूर उन्होंने इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक फ़िल्में दीं और उनकी फ़िल्में कमर्शियली हिट भी गयी थी.

बेटे के जन्म के तुरंत बाद अनुष्का शर्मा से जुड़ी आई बेहद बुरी खबर

उन्होंने कई सालों तक इंडस्ट्री पर राज़ किया खूब पैसा कमाया हालांकि एक ऐसा वक्त भी आया जब उन्होंने फाइनेंशियली क्राइसिस का सामना भी किया राजकपूर के बेटे और एक्टर ऋषि कपूर ने खुद इसके बारे में अपनी किताब में जिक्र भी किया है राज़ कपूर के फ़िल्म मेकिंग के पैशन के बारे में बात करते हुए ऋषि कपूर ने बताया था कि जब मेरे पिता जोकर रिलीज कर रहे थे.

सानिया मिर्जा के पूर्व पति शोएब मलिक ने पाकिस्तानी एक्ट्रेस नवल सईद को भेजे इश्क भरे मैसेज

तो उस फ़िल्म के लिए हमारे आरके स्टूडियो और सारी प्रॉपर्टी को गिरवी रख दिया गया था इस फ़िल्म को बनाने के लिए 6 साल लगे थे मगर फ़िल्म नहीं चली पूरी तरीके से फ्लॉप गयी हम मुश्किल दौर से गुजर रहे थे उन्होंने बॉबी नाम की फ़िल्म बनाई जो मेरा नाम जोकर की फ्लॉप होने के बाद एक बड़ा रिस्क था लेकिन ये फ़िल्म सुपरहिट हो गई.

This big Bollywood actor's mortgaged property worth crores revealed
This big Bollywood actor’s mortgaged property worth crores revealed

फिर उनके दोस्त और मेरे चाचाओं ने उनसे घर खरीदने के लिए कहा वहीं एक्टर प्रेम चोपड़ा ने भी इस बारे में बताया था कि मेरा नाम जोकर की फ्लॉप होते ही राजकपूर बर्बाद हो गए थे उनका सब कुछ भी किया था आरके स्टूडियो को गिरवी रखना पड़ा था प्रॉपर्टी भी बेचनी पड़ी थी लेकिन राज़ ने हार नहीं मानी और नई फ़िल्म बनाई.

81 की उम्र में अमिताभ बच्चन ने किया ऐसा हेरात

बता दें कि बॉबी ऋषि कपूर की डेब्यू फ़िल्म थी इस फ़िल्म में डिंपल कपाड़िया के साथ नजर आए थे ऋषि कपूर को इस फ़िल्म में ग्रांड लॉन्चिंग मिली थी ऋषि रातों रात स्टार बन गई थी वहीं मेरा नाम जोकर राजकपूर की ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक था इस फ़िल्म को राज़ कपूर ने डायरेक्ट किया था इस फ़िल्म की कहानी को ए ए अब्बास ने लिखा था.

फ़िल्म में राजकपूर सिमी गरवाल मनोज कुमार धर्मेंद्र प्रकाश दारा सिंह जैसे ऐक्टर्स भी शामिल थे फ़िल्म उस समय भले ही फ्लॉप हो गई हो लेकिन समय के साथ लोगों को स्टोरी लाइन काफी पसंद आई राज़ कपूर की परफॉर्मेंस की काफी तारीफ की गई आज इस फ़िल्म को इंडियन सिनेमा के मास्टरपीस के तौर पर देखा जाता है.

अभिनेत्री आरती छाबरिया ने शादी के 5 साल बाद 41 साल की उम्र में पहली गर्भावस्था की घोषणा की

और कल्ट सिनेमा भी कहा जाता है बता दें राजकपूर ने बरसात, अंदाज, आवारा, श्री 420, संगम, अनाड़ी जैसी ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दी हैं फिलहाल आप इस खबर पर क्या कहेंगे हमें अपनी राय कमेंट करके जरूर बताएं बाकी और भी ऐसी ही अपडेट्स पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वॉइन करें.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *