सिद्धू मूसेवाला का नवजात भाई अवैध है?

0
Sidhu Moose Wala's New Born Brother Is illegal

Sidhu Moose Wala's New Born Brother Is illegal

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का पैदा हुआ भाई गैरकानूनी निकला है सेंट्रल गवर्नमेंट ने सिद्धू के माता पिता और पंजाब सरकार को नोटिस भेजा है और उनसे पूछा है कि आखिर 58 साल की उम्र में ये बच्चा क्यों पैदा कराया गया सिद्धू मूसेवाला की माँ चरण कौर आईवीएफ तकनीक के जरिए प्रेग्नेंट हुई इसी के चलते उन्होंने हाल ही में बच्चे को जन्म दिया.

शादी के बाद पहली बार मुंबई आई कृति खरबंदा का सुहागन वाला लुक हुआ वायरल

लेकिन नियमों के मुताबिक आईवीएफ टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल 21 साल से 50 साल तक की महिलाओं के लिए ही किया जा सकता है हर आईवीएफ क्लिनिक को सरकार का ये नियम पता है और वो सख्ती से इसका पालन करते हैं लेकिन सिद्धू मूसेवाला की माँ की उम्र 58 साल है इस बच्चे को पैदा करने के लिए आईवीएफ क्लिनिक ने सारे नियमों को ताक पर रखा.

दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह बेबी के लिए मुंबई छोड़ कर जा रहे हैं

और इतनी बुजुर्ग महिला पर एक्सपेरिमेंट कर ये बच्चा पैदा करा दिया अगर ये केस उल्टा पड़ता तो सिद्धू मूसेवाला की माँ की जान भी जा सकती थी सरकार ने इस मामले पर नाराजगी दिखाई है और पंजाब सरकार को नोटिस भेजकर रिपोर्ट मांगी है सरकार ने ये भी पूछा है कि आइपीएफ तकनीकी से जो भी बच्चे पैदा कराए जा रहे हैं उनकी भी जानकारी दी जाए.

Sidhu Moose Wala's New Born Brother Is illegal
Sidhu Moose Wala’s New Born Brother Is illegal

कहीं ऐसा तो नहीं की पैसों की आड़ में ये धंधा चलाया जा रहा हो पैसा लेकर ये क्लीनिक किसी भी उम्र की महिला को प्रेग्नेंट कर बच्चा पैदा करा रहे हो अगर इस मामले में कोई भी गड़बड़ी पाई जाती है तो सिद्धू मूसेवाला के माता पिता को मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है इस मामले में सिद्धू के माता पिता को जेल भी जाना पड़ सकता है.

बेटी आराध्या के बचाव में उतरी ऐश्वर्या राय बच्चन का छलका दर्द

2022 में पारित किए गए एआरटी एक्ट के मुताबिक महिलाओं को 50 साल की उम्र तक आईवीएफ ट्रीटमेंट चाहिए माँ बनने की अनुमति है जबकि पुरुष 55 साल तक ही इसके जरिए पिता बन सकते हैं ये नियम इसलिए रखा गया है क्योंकि जब तक बच्चे की उम्र 15, 16 साल की होती है तब तक माँ बाप की उम्र 70, 75 साल की हो जाती है और ऐसे में अगर उनकी मौत हो जाती है.

तो बच्चा अनाथ हो सकता है बुजुर्ग माँ बाप बच्चे की देखभाल वैसे नहीं कर सकते जैसे कि जवान माता पिता कर सकते हैं कुछ वक्त पहले एक बूढ़ी महिला को आइपीएफ रेट मेंट के जरिए जुड़वां बच्चे पैदा हुए और डिलीवरी के बाद महिला ने बिस्तर पकड़ लिया दो 3 साल बाद उसकी मौत हो गई सिद्धू मूसेवाला के माता पिता ने ये बच्चा इसलिए पैदा कराया है ताकि उन्हें एक सहारा मिल सके.

फिल्म इंडस्ट्री की ये एक्ट्रेस लड़ रही है जिंदगी की जंग

और उनके बेटे की जो बनी हुई लेगेसी है उसे ये बच्चा संभाल सके लेकिन जिस उम्र में ये बच्चा पैदा कराया गया है देखकर लगता है कि कुछ समय बाद इस बच्चे पर ही अपने बूढ़े माँ बाप को संभालने की जिम्मेदारी आ जाएगी फिलहाल आप इस पूरी खबर पर क्या कहेंगे हमें अपनी राय कमेंट करके जरूर बताएं बाकी और भी ऐसी ही अपडेट्स पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वॉइन करें.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *