मुकेश अंबानी की बहू राधिका मर्चेंट और श्लोका मेहता की योग्यता और वे क्या करती हैं?

अंबानी परिवार की होने वाली बहू राधिका मर्चेंट क्या काम करती हैं राधिका कहाँ तक पढ़ी लिखी हैं बड़ी बहू श्लोका मेहता है लॉ में ग्रैजुएट तो छोटी ने कहाँ तक की है पढ़ाई अंबानी परिवार की होने वाली छोटी बहू राधिका मर्चेंट इस समय हर तरफ छाई हुई है जामनगर में हुए आनंद अंबानी और राधिका मर्चेंट के प्री वेडिंग की बातें खत्म होने का नाम नहीं ले रही है तीन दिनों तक चला ये शाही जलसा ऐसा था.

जलसा छोड़ने के बाद ऐश्वर्या पर उठा सवाल, कहा “अभिषेक को भी छोड़ देगी”

जिसे दुनिया ने आज से पहले कभी नहीं देखा जुलाई महीने में राधिका अंबानी परिवार की बहू बनकर एंटीलिया में कदम रखने वाली है लेकिन इससे पहले लोग ये जानने को बेताब हैं की अंबानी की होने वाली बहु आखिर करती क्या है उसकी पढ़ाई लिखाई कितनी हुई है राधिका इतनी संस्कारी और गुणी लड़की है की कोई भी उन्हें अपने घर की बहू बनाना चाहेगा.

बड़ी खबर! चुनाव के बीच हेमा मालिनी पर टूटा नई मुसीबतों का पहाड़

राधिका एक बिज़नेस वुमेन है वो ऐनकोर हेल्थकेयर के सीईओ वीरेंद्र मर्चेंट और शाइला मर्चेंट की बेटी है राधिका ने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के कैथेड्रल जॉन कॉनन स्कूल और एकालो वैड्रियाल स्कूल से पूरी की है इसके बाद राधिका इंटरनैश्नल बैकलॉरेट में डिप्लोमा किया आगे की पढ़ाई के लिए राधिका न्यूयॉर्क चली गई.

Mukesh Ambani's Bahu Radhika Merchant and Shloka Mehta Qualification And What They Do
Mukesh Ambani’s Bahu Radhika Merchant and Shloka Mehta Qualification And What They Do

न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से उन्होंने पॉलिटिकल साइंस और इकोनॉमिक्स में ग्रैजुएशन की डिग्री ली पढ़ाई के साथ साथ राधिका का काम भी करती रहीं उन्होंने न्यूयॉर्क स्टेट कंपनी स्प्राभा में काम किया स्कूल के दिनों में भी उन्होंने कई कंपनीज में इंटर्नशिप के राधिका अपने पिता वीरेन्द्र मर्चेंट की कंपनी एनकोर हेल्थकेयर के डायरेक्टर्स में से एक है राधिका भरत नाट्यम में भी ट्रेंड है.

लापता सोढ़ी की शादी पर परिवार से जुड़ी आई ये सच्चाई सामने

राधिका अपनी सादगी के लिए जानी जाती है करीब से जानने वाले लोग ये बात अच्छे से जानते हैं कि राधिका बहुत डाउन टू अर्थ है राधिका के पिता देश के नामी गिरामी बिजनेस मैन में से एक हैं उनकी नेटवर्थ करीब 750 करोड़ रूपये बताई जाती है हालांकि अंबानीज के सामने उनकी कोई भी साथ नहीं है मुकेश अंबानी तो इस प्री वेडिंग पर ही 1000 करोड़ से ज्यादा का खर्च कर चुके हैं.

दूसरी तरफ अंबानी की बड़ी बहू श्लोका मेहता भी कुछ कम नहीं है श्लोका हीरा कारोबारी रसेल मेहता और मोना मेहता की बेटी हैं उनके पिता दुनिया की नंबर वन डायमंड कंपनी रोज़ी ब्लू के मालिक हैं 2009 में श्लोका मेहता ने धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की थी श्लोका ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस लॉ में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है.

8 दिन से लापता सोढ़ी को लेकर ऑनस्क्रीन बेटे गोगी का गंभीर खुलासा

वो बिज़नेस के साथ साथ सोशल वर्क से भी जुड़ी रहती है अंबानी अपने घर में हीरा बहु को ढूँढ़कर लाए हैं फ़िलहाल आप इस खबर पर क्या कहेंगे हमें अपनी राय कमेंट में जरूर बताएं बाकी और भी ऐसी ही अपडेट्स पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वॉइन करें.

Leave a Comment