जानिए आपके पसंदीदा साउथ स्टार्स कितने पढ़े-लिखे हैं

कोई 12वीं तो किसी ने ग्रैजुएशन तो किसी ने और भी बड़ी डिग्री कर रखी है हासिल तो कोई स्टार को बीच में छोड़नी पड़ गई थी पढ़ाई तो किसी ने इंजीनियरिंग में कर ली है महारथ हासिल इन दिनों बॉलीवुड के अलावा साउथ फिल्मों का क्रेज बहुत है दर्शक बेसब्री से साउथ इंडियन वाली फिल्मों का वेट करते हैं हिंदी बैटमैन फिल्मों को खुले दिल से प्यार मिलता है.

31 की उम्र में इतने करोड़ की मालिकिन है एक्ट्रेस आलिया भट्ट

और यही वजह है कि अब नॉर्थ इंडिया में साउथ के कई स्टार्स फेमस हो चुके हैं उन्हें खूब पसंद किया जाता है और ये फ़िल्में हिंदी बेल्ट में अंधाधुंध पैसा भी छाप रही है ऐसे में अल्लू अर्जुन, यश, महेश बाबू समेत कई ऐसे साउथ स्टार्स हैं जिनके बारे में ज्यादा से ज्यादा अपडेट फैंस जानना चाहते हैं ऐसे में आज हम आपको आपके फेवरेट साउथ एक्ट्रेस की एजुकेशन के बारे में बताने जा रहे हैं.

जानिए क्या हुआ जो अचानक से रो पड़ी रेखा, स्क्रीनिंग के बीच हुआ ये हाल

जिसे जानकर जगह भी हैरान हो जाएंगे तो शुरुआत करते हैं रजनीकांत से दरअसल साउथ से लेकर बॉलीवुड में भी अपने नाम का परचम लहराने वाले रजनीकांत भी इस लिस्ट में शामिल हैं जी हाँ रजनीकांत ने प्राइमरी स्कूल की पढ़ाई बेंगलुरु के गवीपुरम गवर्नमेंट कन्नड़ मॉडल स्कूल से की थी जिसके बाद उनके भाई ने उन्हें रामकृष्णा मठ भेज दिया था जहाँ उन्होंने वेदों और इतिहास की पढ़ाई की थी.

Know how highly educated your favorite South Stars are
Know how highly educated your favorite South Stars are

उन्होंने एक्टिंग में दिलचस्पी लेना शुरू किया और मद्रास फ़िल्म इंस्टीट्यूट से एक्टिंग का कोर्स किया था यश जी हाँ केजीएफ़ फेस यश 12वीं पास है उन्होंने मैसूर से अपनी स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था और इसके लिए वो मैसूर से बेंगलुरु आ गए थे धनुष इन्होने 12वीं तक की पढ़ाई की है इसके बाद वो एक्टिंग की दुनिया में आ गए.

इन कलाकारों की शो तारक मेहता का उल्टा चश्मा छोड़ने की वजह हैरान कर देगी

हालांकि एक्टिंग के साथ साथ उन्होंने डिस्टेंस लर्निंग से बीसीए भी किया है विजय देवरकोंडा विजय ने स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद बीकॉम की डिग्री हासिल की है इसके बाद उन्होंने एक्टिंग की दुनिया में कदम रखा साउथ फिल्मों में अपनी जबरदस्त पारी के बाद उन्होंने हाल ही में लाइगर से अपना बॉलीवुड डेब्यू किया था हालांकि ये फ़िल्म भी फ्लॉप साबित रही थी.

प्रभास प्रभास ने हैदराबाद के श्री चैतन्य कॉलेज से बीटेक की डिग्री हासिल की है इसके बाद उन्होंने एक्टिंग में करियर बनाया आज प्रभास पैन इंडिया स्टार बन चुके हैं और उनके चाहने वालों की लिस्ट में भी डे बाइ डे इजाफा होता रहता है थलापति विजय विजय ने चेन्नई के लोयला कॉलेज में विजुअल कम्यूनिकेशन में डिग्री लेने के लिए एडमिशन लिया था.

बुआ करीना के घर हुआ आलिया की बेटी का स्वागत

लेकिन एक्टिंग में दिलचस्पी के चलते उन्होंने कॉलेज ड्रॉप करना मुनासिब समझा अल्लु अर्जुन सेंट पैट्रिक्स स्कूल से स्कूली की खुश के बाद अल्लू ने हैदराबाद के एमएसआर कॉलेज में बीबीए की डिग्री हासिल की है महेश बाबू साउथ सुपरस्टार महेश बाबू ने चेन्नई के लोयला कॉलेज से बीकॉम की पढ़ाई की.

ग्रैजुएशन खत्म होने के कुछ ही महीने के भीतर उन्होंने एक्टिंग की ट्रेनिंग लेना शुरू कर दिया था खैर आप इस खबर पर क्या कहेंगे हमें अपनी राय कमेंट में जरूर बताएं बाकी और भी ऐसी ही अपडेट्स पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वॉइन करें.

ऐश्वर्या राय को नहीं पसंद ‘बच्चन बहू’ कहलवाना, बच्चन  बहू कहने पर दिया कड़क जवाब

Leave a Comment