हेमा मालिनी के करोड़ों के ज़ेवरात और ये हैं अरबों की धन सम्पत्ति

जैसा कि आप सबको पता ही है इस वक्त लोकसभा चुनाव को लेकर ही हेमा मालिनी काफी ज्यादा ही व्यस्त चल रही है मथुरा में सांसद के तौर पर हेमा मालिनी पिछले काफी समय से लगातार अपने राजनीति को बरकरार रख रहे हैं लेकिन ये भी सच है कि हेमा मालिनी को राजनीति में जिस तरह से काफी ज्यादा आप देख रहे होंगे सक्रिय पिछले कई सालों से बॉलीवुड से जो दूर हो गए और राजनीति में जो सक्रिय है.

अभी! अभी! करीना कपूर के खिलाफ हुआ केस दर्ज

इसके पीछे का कारण यह भी है की उन्होंने अपनी जिंदगी को पूरी तरह से व्यस्त करें ऐसे बताने का फैसला लिया कि वो कभी भी अपने परिवार की कमी अपने जिंदगी में महसूस न करे ससुरालवालों ने हेमा मालिनी को अपनी जिंदगी में जगह नहीं दी धर्मेंद्र फॉर्महाउस में ही शिफ्ट हो चुके हैं बेटियों की शादी हो चुकी है अब इस उम्र के पड़ाव पर हेमा मालिनी बॉलीवुड में सक्रिय होकर काम कर नहीं सकती.

अस्पताल में भर्ती हेमा मालिनी को पहली बार मिला ससुराल वालों का प्यार

और राजनीति को लेकर समाज सेवा करने को लेकर हेमा मालिनी का मोह अभी भी जनता के साथ काफी बढ़ गया है खैर बीजेपी प्रत्याशी हेमा मालिनी जो कि इस बार लोकसभा चुनाव में क्या कमाल दिखाएंगी लोग जानना चाहते है की जनता के बीच हेमा मालिनी अपने काम से कितना भरोसा जीत पाई है जो कि उन्हें मिलने वाले जीत से साथ ही पता चल पाएगा खैर यहाँ पर बात करें हेमा मालिनी की.

Hema Malini's jewelery worth crores and her wealth worth billions
Hema Malini’s jewelery worth crores and her wealth worth billions

तो 5 अप्रैल को ये रिपोर्ट अपलोड हुआ एक बड़े चैनल के वेबसाइट पर की कुल 129 करोड़ रूपये की संपत्ति की मालकिन हैं बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेत्री हेमा मालिनी और उन पर अभी भी 1 करोड़ रूपये से ज्यादा काम उधार है उत्तर प्रदेश के मथुरा लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी की प्रत्याशी हेमा के पास सात चार पहिया गाड़ियां और आभूषणों का बहुत ज्यादा शौक रखने वाली हेमा के पास करोड़ों के आभूषण हैं.

कथित प्रेमिका रेखा को छोड़ने पर पहली बार बोले अमिताभ बच्चन

ये जानकारी पता चली है जब हेमा मालिनी ने अप्रैल के महीने में मथुरा लोकसभा क्षेत्र से निर्वाचन करने वाली हेमा मालिनी ने भारत निर्वाचन आयोग को दिए गए हलफनामे ने जानकारी दी उनके खिलाफ़ कहीं कोई भी आपराधिक या सिविल मुकदमा दर्ज नहीं है कुल संपत्ति की कीमतें अगर बात करे हेमा की तो 129 करोड़ रूपये बताई गई है.

साल 2019 पिछले लोकसभा चुनाव में उनके पास जो संपत्ति थी उसकी तुलना में संपत्ति 4 करोड़ रूपये बढ़ गई हैं हेमा मालिनी की पांच सालों में और पिछले साल 125 करोड़ रूपये की संपत्ति की वो मालकिन थी और आज वो 129 करोड़ रूपये की संपत्ति की मालकिन हैं हलफनामे में दी गई जानकारी के अनुसार हेमा के पास 3 करोड़ 29 लाख 40 हजार 360 रूपये के जेवरात हैं.

ऐश्वर्या-अभिषेक ने दी बेहद बड़ी ख़ुशख़बरी, बच्चन परिवार में बड़ा जश्न

जी हाँ 3,29,40,360 रूपये के जेवर जायदाद हेमा मालिनी के पास है इसके पीछे का कारण है ये भी है कि हेमा साउथ से आती है और साउथ में हमारे यहाँ हमारे भारत में साउथ दक्षिणी क्षेत्र में आभूषणों के शौक महिलाओं में ही नहीं पुरुषों में भी कई गुना ज्यादा है और हेमा मालिनी ने सोने और हीरों के जायदाद सबसे ज्यादा इकट्ठा कर रखे है आप बात करे हेमा मालिनी के बैंक में जमा पैसों की.

तो 12,98,02,951 रूपये उनकी कुल संपत्ति जो बैंक में जमा है उसके बारे में रिपोर्ट दर्ज है हलफनामे में उन्होंने अपने पति की भी संपत्ति का जिक्र किया जी हाँ बॉलीवुड के हीमैन यानी की धर्मेंद्र की संपत्ति का धर्मेंद्र की बाज उनसे 17,15,61,453 की संपत्ति है ज्यादा धर्मेंद्र के पास कैश ही हैं हेमा के पास जहाँ 18,52,865 रूपये कैश है तो वहीं धर्मेंद्र के पास 43,29,016 नकदी है.

अभी! अभी! माधुरी दीक्षित से जुड़ी बेहद बुरी खबर

हलफनामे में हेमा ने खुद ये जानकारी निर्वाचन क्षेत्र में दिए जमीनों की बात करें तो हेमा के पास कुल 20,91,360 अचल संपत्ति है वहीं पति धर्मेंद्र के पास 93,67,813 की अचल संपत्ति है इसके अलावा आपको बता दें हेमा मालिनी पर 1 करोड़ 42 लाख 21 हजार 695 रूपये का उधार भी है पति धर्मेंद्र पर 49,67,402 का उधार है हेमा ने ये भी हलफनामे में मेन्शन किया.

संपत्तियों के बारे में बात करें तो 1 अरब 13 करोड़ 60 लाख 51 हजार 610 रूपये की अलग प्रॉपर्टी हेमा मालिनी की है वहीं उनके पति के पास यानी धर्मेंद्र के पास 1 अरब 36 करोड़ 60 लाख 66 हजार 813 के बंगले और अन्य ऐसेट्स है अब कुल मिलाकर देखा जाए तो धर्मेंद्र और हेमा को मिलाकर कंबाइंड संपत्ति की बात करें तो 2 अरब से प्लस की संपत्ति है इन दोनों के पास.

राजेश खन्ना की फिल्म एक्ट्रेस लैला खान का फॉर्महाउस में मिला सड़ा हुआ कंकाल

जो ग्रीन गर्ल अरबपति कहलाती है छह महंगी कारें हैं उनके पास मथुरा में आलीशान बंगला है दिल्ली मुंबई में संपत्ति फैली हुई है तो ऐसे में महंगी कार विरासती संपत्ति करोड़ों के गहनों की मालकिन हेमा मालिनी अरबपति कैसे बनी ये तो किसी को बताने की जरूरत ही नहीं है जी हाँ हेमा मालिनी के पास देखा जाए तो महंगे महंगी कारें जो है.

वही उनके पास विरासती संपत्ति 2 करोड़ 96 लाख रूपये है जी हाँ विरासती संपत्ति भी करोड़ रुपये है हेमा मालिनी ने नामांकन के साथ दाखिल शपथ पत्र ले ये बताया है कि धर्मेंद्र की पास ज्यादा कैश है वही आपको बता दें अन्य वित्तीय संस्थाओं में हेमा मालिनी ने 4 करोड़ 28 लाख 54 हजार 44 रूपये निवेश किए हैं और उनके पास करीब 2 करोड़ 57 लाख 92 हजार 886 रूपये के शेयर भी है मथुरा सांसद के पास 3 करोड़ से ज्यादा के गहने हैं.

ऐश्वर्या ने बेटी आराध्या पर डाली बच्चन परिवार की ये ज़िम्मेदारी

हमने आपको बताया ही है इसके अलावा अन्य स्रोत उनकी कमाई के पेशे के से कलाकार हेमा मालिनी के व्यवसाय किराया और ब्याज आदि है जिसके बारे में उन्हें जानकारी दी है फिलहाल आप इस खबर पर क्या कहेंगे हमें कमेंट में जरूर बताएं बाकी और भी ऐसी ही अपडेट्स पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वॉइन करें.

Leave a Comment