Heeramandi Blunders Mistakes You Missed: कोरोनो वायरस समाचार से लेकर आधुनिक उपन्यास और बहुत कुछ

संजय लीला भंसाली की वेबसीरीज हीरामंडी में इतनी बचकानी गलतियाँ की गई है कि देख लेंगे तो अपना सिर पकड़ लेंगे आप कहेंगे की 200 करोड़ में बनी इस वेब सीरीज के लिए थोड़ी रिसर्च और कर ली जाती है तो इसकी इतनी बुरी हालत न होती फ़िल्म में इतनी ज्यादा गलतियाँ हो गई है कि पाकिस्तान में इसका विरोध तक होने लगा है.

शादी में आरती सिंह का डांस परफॉर्मेंस, रो पड़े पति दीपक, कृष्णा और कश्मीरा

हीरामंडी जो कभी भारत का हिस्सा था अब पाकिस्तान के लाहौर में पड़ता है ये वेब सीरीज भारत और पाकिस्तान के विभाजन और आजादी से पहले के समय पर आधारित है सबसे बड़ी गलती के एक सीन में हुई है इस सीन में सोनाक्षी अखबार पढ़ रही है जो 2022 में शुरू हुआ था और इस पर कोरोना वायरस की खबरें छपी हुई है.

बहू ऐश्वर्या पर प्यार लुटाते अमिताभ पर ये बोली जया बच्चन

भंसाली को लगा कि शायद उर्दू में छपी इन खबरों को कोई भारतीय नहीं समझ पाएगा सीरीज के चौथे एपिसोड में जब अदिति राव हो अपनी बहन आलमजेब को ताजदार के नाम लिखा गया खत लेकर नवाज को देने जाती है तो वहाँ उनके पीछे अलमारी में रखी गई किताबों में लेखिका उमैरा अहमद का लिखा हुआ नॉवेल पीर ए कामिल भी दिखाई देता है ये नॉवेल 2004 में छपा था.

Heeramandi Blunders Mistakes You Missed
Heeramandi Blunders Mistakes You Missed

पाकिस्तान के लाहौर के लोगों का कहना है की हीरामंडी कभी इतना भव्य इतना शानदार नहीं रहा उनका मानना है की ये मोहल्ला ग्लैमर से भरपूर बिल्कुल नहीं था यहाँ तो शोषण गुलामी और करीबी थी वहाँ रहने वालों को कम से कम वैसा ही दिखाया जाना चाहिए था जो वो असली जिंदगी में थे हीरा मंडी में संजय लीला भंसाली ने उस गली में बग्गियाँ चलवा दी जाए एक छोटी सी कार भी आ जाए.

50 साल की उम्र में ऐश्वर्या राय का ऐसा चेहरा आया सामने

तो पैदल चलने वाले दीवारों से चिपक जाते थे लाहौर के लोगों का कहना है कि अगर किसी काल्पनिक जगह के ऊपर फ़िल्म बनाई जाए तो उसमें आपके पास लाइसेंस है कि आप जो चाहे वो दिखा दे लेकिन अगर आप ये दावा करते हैं की ये असली जगह पर आधारित कहानी है तो सच्चाई से इतनी दूरी ठीक नहीं है हीरामंडी असली हीरामंडी से कही से कही तक मेल नहीं खाती.

भंसाली ने नेटफ्लिक्स के पैसों को जो आग लगाई है उस पर क्या ही कहा जाए लेकिन हकीकत को अपने हिसाब से इतना बदल देना बिल्कुल अच्छा नहीं है फिलहाल आप इस खबर पर क्या कहेंगे हमें कमेंट में जरूर बताएं बाकी और भी ऐसी ही अपडेट्स पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वॉइन करें.

रेखा ने लौटाए अमिताभ बच्चन के तोहफ़े

Leave a Comment