आराध्या बच्चन के नाम होगी अमिताभ-जया के अरबों रुपये से लेकर आलीशान घर-संपत्ति

बच्चन परिवार की प्रिंसेस है आराध्या बच्चन और बच्चन परिवार की प्रिंसेस पर कितना प्यार लुटाता है ये पूरा परिवार ये तो किसी को अब कहने की जरूरत नहीं है आइए हम आपको ये बता दें कि बच्चन परिवार की इस प्रिंसेस के पास आने वाले टाइम में कितनी दौलत पर परिवार की लेगेसी के तौर पर उन्हें मिले ये बिना उनके करियर की शुरुआत किए ही वो ऑलरेडी अपने परिवार की कमाई को आगे लेकर जाने के लिए पूरी तरह रेडी अगर होंगी.

हेमा मालिनी के करोड़ों के ज़ेवरात और ये हैं अरबों की धन सम्पत्ति

तो उन्हें सिर्फ परिवार की धन दौलत कौन बेस्ट कर आगे बढ़ाना है सबको पता ही है कि जया और अमिताभ के पास कंबाइंड कुल मिलाकर 1578 करोड़ रूपये की संपत्ति है सालाना आय हैं 17 कार और जेवर जायदाद 95.74 करोड़ रूपये के हैं और बैंक बैलेंस 130 करोड़ रूपये के आसपास है ये रिपोर्टस कहते हैं इनकी संपत्ति के बारे में बात करें.

सानिया मिर्ज़ा के घर में बजने वाली है शहनाई

तो सबको पता है कि सबने अपनी अपनी कमाई का जरिया अलग तरीके से इन्वेस्टमेंट्स फ़िल्म में वर्क एक्टिंग और साथ ही साथ में इंटरप्रन्योरशिप होने के साथ साथ एडवर्टाइजमेंट को बना दिया है 81 साल की उम्र पार करने के बाद भी अमिताभ अपने करियर को बरकरार रखे हुए हैं आने वाले समय में बहुत जल्द आप सबको अमिताभ कौन बनेगा करोड़पति के अगले सीजन के साथ नजर आएँगे.

Amitabh-Jaya's billions of rupees and luxurious house-property will be in Aaradhya Bachchan's name
Amitabh-Jaya’s billions of rupees and luxurious house-property will be in Aaradhya Bachchan’s name

और उसके लिए भी वो करोड़ों रुपए लेते हैं रकम होस्ट करने के लिए इस शो को मेजबान के तौर पर वही अमिताभ की आने वाली फ़िल्म कलकी 2898 एडी कतार पर है इस फ़िल्म के लिए भी अमिताभ को मोटी रकम मिले हैं तो अमिताभ के पास अथाह सम्पत्ति है जो अमिताभ बच्चन ₹500 की पहली सर ये सैलरी से करियर की शुरुआत करते नजर आए थे फिल्म सात हिन्दुस्तानी से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था.

अभी! अभी! माधुरी दीक्षित से जुड़ी बेहद बुरी खबर

आज एक फ़िल्म के लिए 6 करोड़ रूपये रकम वसूलते हैं अमिताभ रिपोर्ट्स की मानें तो उनकी टोटल नेटवर्थ 3190 करोड़ रूपये है जी हाँ ऐश्वर्या राय बच्चन की इस लिस्ट में नाम लेते हैं जो आराध्या की जान हैं और आराध्या में इनकी जान बसती है तो ऐसे में आराध्या के बारे में ये कहा जाता है कि आराध्या के लिए ये ऐश्वर्या ने सारी धन संपत्ति इकट्ठा कर रखी है.

ऐश्वर्या राय बच्चन दूसरा बच्चा प्लान नहीं करने वाली ये कन्फर्म्ड है ऐश्वर्या अभिषेक की जितनी भी संपत्ति है वो पूरा का पूरा उनकी बेटी का होने वाला है अब ऐश्वर्या की संपत्ति के बात करें तो 776 करोड़ रूपये ऐश्वर्या की अपनी संपत्ति है नेटवर्थ है उनकी और ब्रैंड शूट से करोड़ों रुपए वो अलग से वसूलती है अब तीसरा नंबर आता है जया बच्चन का आराध्या बच्चन की दादी मां का.

एकता कपूर दूसरे बच्चे की सरोगेसी की उम्मीद कर रही हैं

तीसरा नंबर अमिताभ की पत्नी और हिंदी सिनेमा के दिग्गज अभिनेत्री जया जिनके पास नेटवर्थ उनकी 640 करोड़ रूपये बताया गया है रॉकी और रानी प्रेम कहानी में देखा गया उन्हें लास्ट बॉलीवुड में एक्ट्रेस के तौर पर और राजनीति का हिस्सा तो वो हैं ही सक्रिय तो राजनीति में है ही अब बात कर लेते हैं और आराध्या के डॉटिंग फादर बॉलीवुड के जूनियर बच्चन साहब यानी कि अभिषेक के बारे में.

ये तो सबको पता ही है अभिषेक बच्चन अमिताभ जया की इकलौते बेटे हैं और अमिताभ जया की संपत्ति ऑटोमेटिकली अभिषेक की ही होने वाली है आने वाले टाइम पर हाँ ये भी सच है ये अमिताभ और जया ने अपनी संपत्ति के बंटवारे पर एलान किया है कि उनकी आधी संपत्ति उनकी बेटी श्वेता का होगी इसके बावजूद अमिताभ और जया की संपत्ति में आधा पूरा हक अभिषेक का होगा.

18 दिन से लापता सोढ़ी (गुरुचरण सिंह) के फ़ोन को लेकर पुलिस का बड़ा खुलासा

और अभिषेक की संपत्ति जो उनके पिता और माँ से उन्हें मिलेंगी और जो उनके खुदकी कमाई के है वो सब आराध्या के ही नाम होंगे ऐसे में फ़िलहाल अभिषेक की नेटवर्थ 212 करोड़ रूपये है प्रो कबड्डी टीम फुटबॉल टीम ब्रैंड से भी फिल्मों के अलावा भी अभिषेक बच्चन कमाई करते हैं श्वेता बच्चन जो कि अपने संपत्ति अपने बच्चों के लिए खड़ी कर रही है वो 60 करोड़ रूपये की नेटवर्थ के लिए जानी जाती है.

ऐसे में आपको बता दें बच्चन परिवार में कोई भी सदस्य ऐसा नहीं जो आज की डेट में कमाता नहीं श्वेता की बेटी नव्या नवेली नंदा इंटरप्रेन्योरशिप है और वो 15 करोड़ रूपये नेटवर्थ की वजह से जानी जाती हैं एक बिजनेसमैन की बेटी ही नहीं बल्कि वो बिजनेसमैन निखिल नंदा के साथ 21 की उम्र में बिज़नेस से जुड़ गई है और उस बिज़नेस का नेटवर्थ 1000 करोड़ रुपए है अगस्त्य नंदा.

अमिताभ से टकराई रेखा ने स्टेज पर फेरा मुँह, सरेआम किया नज़रअंदाज़

अराध्या बच्चन के फुफेरे भाई है अगस्त्य नंदा श्वेता के बेटे है जिन्होंने द आर्चीज़ के जरिए बॉलीवुड में डेब्यू कर ली है उनके नेटवर्थ  फिलहाल 2 करोड़ रूपये बताया जाता है तो आपने यहाँ पर इनके बारे में तो सुन लिया अब जो आराध्या को तोहफे मिले हैं उसके बारे में भी बात कर लेते हैं जी हाँ आराध्या के तौर से जो उनकी अपनी संपत्ति के तौर पर जाना जाता है जो कि अभी से ही उनका हो चुका है.

अब स्कूलिंग कर रही है आराध्या बच्चन जो फॉरेन में स्टडीज़ के लिए जाएंगी बहुत जल्द बताया जाता है कि आराध्या बच्चन को बाहर न्यूयॉर्क या फिर लंदन भेजा जाएगा फर्दर स्टडीज़ के लिए अभी वे 10वीं क्लास में है ऐसे में आराध्या बच्चन को मिले तोहफे के बारे में बात कर लेते हैं अमिताभ जया से मिले तोहफे के बारे में हम बात कर लेते हैं अमिताभ बच्चन ने एक बार रिवील किया था.

आमिर अली से तलाक के बाद बॉलीवुड स्टार को डेट कर रही हैं एक्ट्रेस संजीदा शेख, फिर करेंगी शादी?

एक बार उनकी नातिन तो उनसे अपसेट भी हुई थी उन्हें चॉकलेट दे बैठे थे वो खैर आराध्या बच्चन सच में एक राजकुमारी से कम नहीं है बहुत कम लोग ये जानते हैं कि काफी महंगे महंगे तोहफे आराध्या को अब तक मिल चुके हैं मिनी ऐश भी ऐश्वर्या की बेटी आराध्या कहा जाता है ₹20,00,000 की मर्सिडीज कार उपहार मी अमिताभ ने अपनी पोती को एक बार दी थी जिसकी कीमत 1.2 करोड़ रूपये है.

वहीं अभिषेक बच्चन ने कथित तौर पर अपनी बेटी को दुबई में एक अपार्टमेंट उपहार में दिया जिसकी कीमतें 1.5 करोड़ रूपये बताई जाती है ऐश्वर्या अपनी बेटी को एक महंगी पोशाक उपहार में दे चुकी है इसकी कीमत मात्र ₹10,00,000 भी है बहुत ही पॉज़िटिव और केयरिंग मदर ऐश्वर्या ने अपनी बेटी को हमेशा अपने साथ हर फंक्शन में ले जाने का फैसला लिया.

कैटरीना कैफ गर्भवती हैं और लंदन में अपने पहले बच्चे की उम्मीद कर रही हैं?

क्योंकि वो चाहती हैं उनकी बेटी भी उसी तरह डिपेंडेंट न हो किसी पर सेल्फ डिपेंडेंट हो अक्षय ने भी अमिताभ की पोती को एक बार 5 करोड़ रूपये का हीरे का कंगन उपहार में दिया था जी हाँ आपको बता दें ख़ासतौर पर शाहरुख खान ने भी आराध्या को एक महंगी गुड़िया उपहार में दिया जिसकी कीमत ₹5,00,000 बताया जाता है.

खैर यहाँ हम आपको बताना चाहेंगे आराध्या बच्चन के बारे में जी हाँ आराध्या बच्चन के बारे में बहुत कम लोग जानते हैं कि वो वाकई में बच्चन परिवार की सबसे महंगी स्टार किड है फिलहाल आप इस खबर पर क्या कहेंगे हमें कमेंट में जरूर बताएं बाकी और भी ऐसी ही अपडेट्स पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वॉइन करें.

बड़ी खबर! करीना कपूर ख़ान पर लटकी गिरफ़्तारी का तलवार 

Leave a Comment