अमिताभ बच्चन से छोड़ा घर, पत्नी जया संग पुरे परिवार से हुए अलग

0
Amitabh Bachchan left the house, separated from the entire family along with his wife Jaya

Amitabh Bachchan left the house, separated from the entire family along with his wife Jaya

अमिताभ बच्चन सदी के महानायक बॉलीवुड के शहंशाह जो अक्सर अपने ब्लॉक्स के जरिए कुछ दिलचस्प राज़ अपने फैन्स के साथ शेयर करते हैं वहीं अमिताभ बच्चन जिनके बारे में किताब भी लिख चुकी हैं और किताब लिखी जा चुकी है जिसमें कई ऐसे राज़ है जो ऐक्टर ऐक्टर के परिवार के बारे में कई दिलचस्प खुलासे करते हैं एनीवे से ये खुलासा ऐक्टर की संन्यास से जुड़ा हुआ है.

हार्ट अटैक की वजह से 48 की उम्र में इस मशहूर एक्टर का हुआ दर्दनाक निधन

जी हाँ अमिताभ बच्चन जो की अपने घर को छोड़कर अपनी पत्नी अपने दोनों बच्चों को छोड़कर के चले गए थे संन्यास के लिए और ये सन्यास उन्होंने क्यों लिया था इसके बारे में भी बता दें लेकिन इससे पहले आपको बता दें कि अमिताभ बच्चन ने पूरे 41 दिन का संन्यास लिया था ना वो कोई फैंसी कपड़े पहनते ना वो चप्पल पहनते ना वो कोई ऐसा खाना खाते जिसमें मादक पदार्थ है.

अमिताभ बच्चन दोबारा बने दादा, आराध्या के छोटे भाई आये सामने

या फिर मीट मछली का इस्तेमाल किया गया हो या तेज मसाले वाली चीजें और ना ही वो बेड पर सोया करते थे यानी की पूरी उन्होंने जो ज़िन्दगी अपनी 41 दिनों की जी वो सन्यासी की तरह थी घर परिवार से दूर ना तो उनके साथ कॉन्ट्रैक्ट किया गया और ना ही परिवार ने कभी ऐसा करने की कोशिश की इसके पीछे की दिलचस्प कहानी क्या है यकीनन जान करके आपको हैरानी होगी.

Amitabh Bachchan left the house, separated from the entire family along with his wife Jaya
Amitabh Bachchan left the house, separated from the entire family along with his wife Jaya

आइये जानते हैं बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन जिनके बारे में जितना जिक्र कर लिया जाए उतना कम है इनकी जिंदगी के ऐसी खुली किताब की तरह है जहाँ पर आपको कई कारनामे नज़र आ जाएंगे आज एक ऐसे कारनामे के बारे में आपको बताने वाले हैं जो यकीनन आपको हैरान कर देगा दरअसल बात उस वक्त की है जब डॉन मूवी एक्टर ने अपनी लग्जरी लाइफ स्टाइल को त्याग कर सन्यासी का वेश धारण कर लिया था.

सलमान खान पर केआरके ने किया हमला

जी हाँ हम बात कर रहे हैं अमिताभ बच्चन की जिन्होंने अपने परिवार को छोड़कर सन्यासी वेष धारण कर लिया था दरअसल इस अनोखे राज़ का खुलासा अमिताभ बच्चन ने 1984 में फ़िल्म शराबी की शूटिंग के दौरान दिए गए एक इंटरव्यू में की थी इंटरव्यू के दौरान उनसे सवाल पूछा गया कि क्या उन्होंने त्रिवेणी संन्यास लिया था ऐक्टर ने इस पर हामी जताई और कहा हाँ मैंने संन्यास लिया था.

ये व्रत 41 दिनों का था मैंने अपने परिवार से दूरी बना ली थी इसके साथ ही शराब मांस का सेवन भी त्याग दिया था नंगे पांव रहता भगवा कपड़े पहनता जमीन पर सोता इस तरह से सन्यासी का जीवन व्यतीत करता इस तरह से अमिताभ बच्चन ने 80 के दशक का ये इंट्रेस्टिंग किस्सा बताया इंटरव्यू में अमिताभ बच्चन से ये भी पूछा गया कि ऐसा काम आखिर उन्होंने किया क्यों.

आलिया भट्ट ने तोड़ा कपूर परिवार का ये नियम

इस पर दीवार फ़िल्म के एक्टर ने बताया कि केरल में सबरीला माला मंदिर है जो भगवान अय्यप्पा स्वामी को अर्पित हैं उनके लिए इस तरह से व्रत और नियम किए जाते हैं उनके दर्शन के लिए मैं पथरीली पहाड़ियों के इलाकों में 40 मील की यात्रा करके दर्शन करने के लिए गया था इसके लिए मेरी कोई मन्नत नहीं थी मेरे कुछ दोस्त ऐसा किया करते थे तो मैंने भी देखा देखी कर लिया.

इसके बाद मुझे काफी आनंद की अनुभूति भी हुई अमिताभ बच्चन की फिल्मों का बेसब्री से इंतजार करते हैं और उनके दिलचस्प किस्सों का भी अमिताभ अपनी निजी जिंदगी से जुड़े हुए ब्लॉक के जरिये भी बताते है उसी में से कई बार जो उनके विडीयोज़ जिसमें उन्होंने इंटरव्यू किसी को दिया होता है वो वायरल हो जाता है ऐसे में ये इंटरव्यू भी काफी चर्चाओं में आया.

करीना कपूर संग बहन करिश्मा कपूर को लेकर आई बड़ी खबर

1984 का ये इंटरव्यू जहाँ पर उन्होंने इस बात को स्वीकारा कि 41 दिनों के लिए उन्होंने भगवान के दर्शन करने के लिए अपने परिवार को त्याग दिया जमीन पर सोते नंगे पांव चलते भगवा वस्त्र धारण करते और सन्यासी की तरह जिंदगी व्यतीत करते थे तो जान आपने कैसे भगवान की सेवा के लिए भगवान की भक्ति की लिए अमिताभ बच्चन ने 41 दिनों का ये व्रत लिया था.

सन्यासी का जीवन अतीत किया था बॉलीवुड में कोई भी ऐसा एक्टर नहीं है जिसने अमिताभ बच्चन जैसा इस व्रत को लिया हो सन्यासी का जीवन जिया हो और अपनी ज़िन्दगी में जो एक बुरे फेसेस कि यादें है वो इस तरीके से मिटाने की कोशिश थी अमिताभ बच्चन ने कहा कि जब उन्होंने ऐसा किया तो उनको कोई भी मुश्किल नहीं नजर आई क्योंकि इससे न केवल वो पॉज़िटिव एनर्जी पा रहे थे.

एक्ट्रेस कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा के रिश्ते में आई दरार

बल्कि उनकी जिंदगी में सबकुछ ठीक नहीं हो रहा था उनकी जिंदगी सुचारु रूप से चलने के लिए आप पूरे तरीके से तैयार थी अमिताभ बच्चन का कहना था कि ऐसा करके उन्होंने अपनी बैटरी चार्ज किया और लगातार वो कार्रवाई की जा रही है अमिताभ अब 81 साल के हो गए हैं लेकिन वो अपने इन अतरंगी चीजों को लेकर के काफी ज्यादा चर्चाओं में रहते हैं.

फैन्स को अपने अलग अलग बॉक्स के जरिये अपनी निजी जिंदगी के बारे में अपडेट करतते है जानकारी देते हैं और यकीनन अपने पोस्ट के जरिए फैन्स में एक्साइटमेंट बढ़ाते है वेल जल्द ही अमिताभ बच्चन आपको बड़े पर्दे पर भी नजर आएँगे और एक बार फिर से एंटरटेन करने के लिए बिल्कुल तैयार हैं अमिताभ बच्चन बता दें कि खबर सामने आई थी कि अमिताभ की तबियत खराब है.

अभिषेक बच्चन से तोहफ़े में पत्नी ऐश्वर्या ने माँगी ये ख़ास चीज

जिसकी वजह से उन्हें कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती कराया गया था हालाँकि ये खबर फर्जी निकली फिलहाल इस खबर पर आप क्या कहेंगे हमें अपनी राय कमेंट करके जरूर बताएं बाकी और भी ऐसी ही अपडेट्स पाने के लिए हमारे टेलीग्राम चैनल और व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वॉइन करें.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *